Sat. Apr 20th, 2024

4 परियोजनाओं का किया निरीक्षण,

पुलिस प्रशासन रहा अलर्ट

निरीक्षण

  • सीएम ने पीएम आवास योजना, हिंडन पुल, गार्बेज फैक्टरी और पीएसी का लिया जायजा
  • शहर में कई जगह रहा डायवर्जन, जाम से जूझते रहे लोग
  • प्रदर्शन के डर से पेरेंट्स एसोसिएशन की अध्यक्ष को पुलिस ने किया नजर बंद
  • गोपाल अग्रवाल ने सीएम से आरआरटीएस स्टेशन के पास व्यवसायिक क्षेत्र घोषित करने की मांग की

गाजियाबाद। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को गाजियाबाद में 4 परियोजनाओं का निरीक्षण किया। बता दें कि सीएम मेरठ मंडल के 4 जिलों के निरीक्षण के लिए गाजियाबाद आए हुए हैं। शुक्रवार को उन्होंने मेरठ और हापुड़ जिले में विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लिया था। शनिवार को उन्होंने गाजियाबाद में 4 परियोजनाओं का जायजा लिया।

इन परियोजनाओं को देखने पहुंचे मुख्यमंत्री 

सबसे पहले सीएम प्रताप विहार स्थित प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बन रहे मकानों का निरीक्षण करने पहुंचे। इसके बाद उन्होंने हिंडन पर निर्माणाधीन पूल का जायजा लिया। यहां से वह नंदग्राम पहुंचे। जहां रेत मंडी में स्थापित नगर निगम की गार्बेज फैक्टरी का उन्होंने जायजा लिया। यहां से वह वैशाली स्थित पीएसी के लिए रवाना हो गए। पीएसी के निरीक्षण के बाद वह वापस जल निगम गेस्ट हाउस पहुंचे। इसके बाद वह बुलंदशहर के लिए रवाना हो गए। 

पुलिस प्रशासन रहा अलर्ट

सीएम कार्यक्रम के मद्देनजर पूरा पुलिस प्रशासन अलर्ट रहा। इस दौरान ना सिर्फ सड़कों पर सफाई दिखी। बल्कि चप्पे चप्पे पर पुलिसकर्मी नजर आए। वहीं नगर निगम रात से ही शहर की सफाई में जुटा रहा। 

डायवर्जन का असर रहा नोएडा तक

मुख्यमंत्री कार्यक्रम के मद्देनजर शहर में जगह जगह डायवर्जन लागू किया गया था। जिसके चलते शहर में ट्रैफिक जाम की समस्या से लोगों को दो चार होना पड़ा। जिसका असर नोएडा तक देखने को मिला। सीएम कार्यक्रम के मद्देनजर जीटी रोड, न्यू लिंक रोड, लिंक रोड और मेरठ एक्सप्रेस वे पर अलग अलग समय पर डायवर्जन लागू किया गया था। जिसके चलते इन मार्गों के आसपास के क्षेत्रों में लोगों को जाम से जूझना पड़ा। 

पेरेंट्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों को पुलिस ने किया नजरबंद

सीएम के कार्यक्रम को देखते हुए पुलिस गाजियाबाद पेरेंट्स एसोसिएशन की अध्यक्ष सीमा त्यागी को नजरबंद करने के लिए कई गाड़ियों के साथ सुबह ही घर पहुँच गई। जहां पुलिस ने सुबह से ही घर के सामने पार्क में डेरा डाल लिया । आरोप है कि गाजियाबाद पेरेंट्स एसोसिएशन के कार्यलय को भी पुलिस प्रशासन द्वारा बंधक बना लिया गया। अध्यक्ष सीमा त्यागी ने कहा कि क्या यह लोकतंत्र की हत्या का प्रयास नही है या शिक्षा के लिए आवाज उठाना गलत है। उन्होंने आरोप लगाए कि मुख्यमंत्री जी शिक्षा के लिये आवाज उठाने वालों से डरते हैं। 

आरआरटीएस स्टेशन के पास व्यवसायिक क्षेत्र घोषित करने की मांग

सीएम की भाजपाइयों के साथ बैठक के दौरान महानगर महामंत्री गोपाल अग्रवाल ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपते हुए। मुरादनगर आरआरटीएस स्टेशन के पास हनुमान मंदिर से असलतनगर तक सड़क के दोनों ओर 100-100 मीटर जमीन को व्यवसायिक क्षेत्र घोषित करने की मांग की। जिसमें उन्होंने कहा कि आरआरटीएस स्टेशन के दोनों ओर हजारों की संख्या में लोग अपना व्यवसाय चलाकर रोजगार पा रहे हैं। अगर इसे वायवसायिक क्षेत्र घोषित कर दिया जाए तो इससे बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों का भला होगा।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.