Thu. Apr 25th, 2024

ख्याति

  • दिल्ली के मिरांडा हाउस में जलवायु परिवर्तन पर सेमिनार में विशेष के विचारों ने किया प्रभावित
  • विशेष के विचारों की खूब हो रही तारीफ 

एकता ज्योति संवाददाता
गाजियाबाद। कहते हैं चंदन की सुगंध छुपाए नहीं छुपती। ऐसे ही गुण कुछ इंसानों में भी होते हैं। उनकी प्रतिभा इतनी तराशी हुई होती है कि उनके द्वारा किए गए कार्य चर्चा का विषय बन ही जाते हैं। कुछ ऐसे ही गुण हैं विशेष चौधरी में। जिन्होंने अपनी प्रतिभा के दम पर अपना नाम ऊंचा करना शुरू कर दिया है। जिसकी शुरूआत दिल्ली से हुई है।

जलवायु परिवर्तन पर विशेष के विचारों की हुई सराहना

दिल्ली के प्रतिष्ठित कॉलेज मिरांडा हाउस व जियो स्टार्ट द्वारा जलवायु परिवर्तन पर एक सेमिनार का आयोजन इन्डिया इन्टरनैशनल सैन्टर नई दिल्ली में आयोजित हुए इस कार्यक्रम में जलवायु परिवर्तन के विषय से कई विशेषज्ञों और पर्यावरणविदों ने हिस्सा लिया और अपने विचार रखे। इन सब के बीच विशेष चौधरी ने भी अपने विचारों को रखा। विशेष चौधरी के विचारों से सहमत हुए , उनके सुझावों की सराहना हुई और इस युवा की प्रतिभा को सभी ने सराहा। 

स्वाभाविक है विशेष का विशेष होना

वैसे युवाओं के अंदर प्रतिभा की कोई कमी नहीं होती, मगर दुनिया के सबसे युवा देश में अपनी अलग पहचान बनाना कोई आसान काम नहीं है। लेकिन विशेष चौधरी का विशेष होना कोई हैरानी पैदा नहीं करता। दरअसल वह ऐसे परिवार से ताल्लुक रखते हैं। जो गाजियाबाद जैसे शहर में बड़े ही सम्मान के साथ देखा जाता है। विशेष चौधरी दिवंगत चौधरी अनूप सिंह के पोते और सुशील अनूप सिंह के बेटे हैं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.